Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

इंदौर में 572 नए मरीज मिलने के बाद पुलिस जीप में सवार होकर राजबाड़ा पहुंचे यमराज, बिना मास्क दिखे तो लगाई डांट

इंदौर में पिछले पांच दिनों से जारी कोरोना विस्फोट को रोकने के लिए नगर निगम के साथ ही पुलिस ने भी मोर्चा संभाल लिया है। गुरुवार को राजबाड़ा पर खुद यमराज कोरोना से लोगों को जागरूक करने पहुंचे। पुलिस की जीप में गदा लेकर सवार यमराज ने ना सिर्फ लापरवाही करने वालों को डांट लगाई, उन्हें जीवन का मूल्य भी बताया। यमराज ने घूम-घूमकर लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और बेवजह घरों से बाहर नहीं निकले की समझाइश दी। इस दौरान पुलिस ने लोगों को मास्क और सैनिटाइजर भी बांटे।

डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने बताया कि कोरोना को लेकर पुलिस शुरू से ही गंभीर रही है। पुलिस ने हर स्तर पर व्यापक कार्रवाई की है। अचानक कोरोना की एक और लहर आ गई है, जिसने सभी को चिंतित किया है। इसलिए पुलिस भी नए सिरे से एक नई भूमिका में सामने आई है। पुलिस अभी कार्रवाई करने के बजाय ज्यादा जोर लोगों को जागरूक करने की है। पुलिस लोगों को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक, यमराज की भूमिका का भी सहारा लिया जा रहा है। पुलिस ने मास्क, सैनिटाइजर बांटने के साथ ही लापरवाही बरतने वालों को डांट भी लगाई है। समय के साथ हम लापरवाह हो गए थे, इसीलिए यह अभियान शुरू किया गया है।

इंदौर में 572 नए मरीज मिलने के बाद पुलिस जीप में सवार होकर राजबाड़ा पहुंचे यमराज, बिना मास्क दिखे तो लगाई डांट
पुलिस जीप में सवार होकर राजबाड़ा पहुंचे यमराज।

रविवार को दुकान बंद करवाने पहुंचे थे यमराज
इसके पहले राजवाड़ा क्षेत्र में रविवार रात 8.30 बजे पुलिस की गाड़ी पर सवार होकर यमराज स्वयं बाजार बंद कराने निकले थे। दो लोग यमराज के वेश में जीप में सवार थे। ये लोग दुकानदारों से यह अपील कर रहे थे कि कोरोना से बचने के लिए दुकानें जल्दी बंद करें। कलेक्टर द्वारा रात 8 बजे बाजार बंद किए जाने के आदेश पर पुलिस ने 8 बजे के बाद राजबाड़ा क्षेत्र के विभिन्न मार्केट में दुकानों को बंद कराया। राजबाड़ा क्षेत्र, आड़ा बाजार, इमली बाजार, सावरकर मार्केट, अटाला बाजार, सराफा क्षेत्र पूरी तरह से बंद हुआ।

कलेक्टोरेट में एसडीएम, तहसीलदार के साथ अन्य स्टाफ भी हुए संक्रमित

कोरोना की नई वेव के साथ कलेक्टोरेट में भी अधिकारी संक्रमित होने लगे हैं। एसडीएम सुनील झा, तहसीलदार एच विश्वकर्मा संक्रमित होने के बाद छुट्टी पर चले गए हैं। एक एसडीएम के परिवार में भी पॉजीटिव आने के बाद वह अवकाश पर चले गए हैं। इसके साथ ही अपर कलेक्टर के स्टाफ भी संक्रमित हो गए हैं। राजस्व कामों में आई तेजी के चलते कलेक्टोरेट में अब लोगों की भीड़ आ रही है, जिससे परिसर में संक्रमण बढ़ने लगा है।

572 नए संक्रमित, तीन की जान भी गई
बुधवार रात को इंदौर में 4954 सैंपलों की रिपोर्ट आई, जिसमें 572 नए संक्रमित मिले। जबकि 4328 की रिपोर्ट निगेटिव रही। इसके अलावा तीन की जान भी गई। अब तक जिले में 4 लाख 88 हजार 182 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट आ चुकी है। इसमें 39966 लाेग संक्रमित पाए गए, जिसमें से 35324 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट गए। वहीं, 746 की जान चली गई। अभी भी जिले में 3896 मरीजों का अलग-अलग जगह पर इलाज चल रहा है।

सबसे ज्यादा संक्रमण सुदामा नगर में मिला
देर रात 239 क्षेत्रों से संक्रमित सामने आए। इसमें सुदामा नगर सबसे ज्यादा संक्रमित क्षेत्र रहा। यहां पर 15 मरीज संक्रमित पाए गए। इसके अलावा छावनी में 10, खातीवाला टैंक और विष्णुपुरी में 9-9 मरीज, नंदानगर में 8, मल्हारगंज, विजयनगर, अनूप नगर, सुखलिया, रेस क्रॉस रोड, और स्कीम नंबर 54 में 7-7 में संक्रमण नजर आया। स्कीम नंबर 71, अन्नापूर्णा मेन रोड, बिचौली मर्दाना, शेखर पैराडाइज में 6-6 मरीज मिले।



इंदौर में 572 नए मरीज मिलने के बाद पुलिस जीप में सवार होकर राजबाड़ा पहुंचे यमराज, बिना मास्क दिखे तो लगाई डांट
यमराज ने मास्क नहीं लगाने पर युवक को लगाई डांट, बोले - जिंदगी से खिलवाड़ मत करो।



टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां